10 टुकड़ों में बंटने जा रहा है मल्टीबैगर स्टॉक, 1 साल में किया पैसा डबल

बीते एक साल में हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 116 रुपये से 384 रुपये के लेवल पर पहुंच गया गया है। यानी पोजीशनल निवेशकों का पैसा दोगुना से अधिक बढ़ गया है। अब एक बार फिर से कंपनी चर्चा में है। इस बार कंपनी शेयरों के बंटवारे को लेकर चर्चा में है। बता दें, कंपनी ने एक्सचेंज को बताया है कि उनके शेयरों को 10 हिस्सों में बांटा जाएगा।

26 जुलाई को हुआ था शेयरों के बंटवारे का ऐलान

26 जुलाई यानी शुक्रवार को कंपनी की बोर्ड मीटिंग हुई। इसी बोर्ड मीटिंग में तय हुआ था कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटा जाएगा। कंपनी के बंटवारे के बाद फेस वैल्यू घटकर 1 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी। बता दें, कंपनी शेयरों के बंटवारे के लिए रिकॉर्ड डेट की घोषणा अभी नहीं की है।

कंपनी की तरफ से शेयरों का बंटवारा तब किया जाता है बोर्ड को लगता है कि शेयर प्राइस अधिक हो गया है। और यह छोटे निवेशकों की पहुंच से बाहर पहुंच गया है।

1 साल में 225% का रिटर्न

हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स के शेयरों की कीमतों में पिछले एक महीने के दौरान 10 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले लोगों को अबतक 15 प्रतिशत का लाभ मिला है। 1 साल पहले इस स्टॉक को खरीदने वाले निवेशकों को अबतक ना बेचने पर 225 प्रतिशत का लाभ मिला है। इस कंपनी का मार्केट कैप 390 करोड़ रुपये का है।

बीएसई में कंपनी हजरूर मल्टीप्रोजेक्ट्स का 52 वीक हाई 454 रुपये और 52 वीक लो लेवल 110 रुपये प्रति शेयर है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *